Tuesday, September 28, 2010

Maine pyaar kiya Hai......

People are sometimes very thoughtful when they are falling in love. They think a lot of things. Some people even say that they are not in love. They feel that they are just having a wild emotion which is going to die down soon. My poem below explores the feelings of a person who was sometime back in love but never realized. Now retrospective about such a feeling he realizes that it was love and also feels that there was some love on the other side as well.



बहाने बनाके कब किसीने
अपनी मोहब्बत का इज़हार नहीं किया है
इशारो इशारो में यूँ ही कब
किसी अजनबी को इश्क का इकरार नहीं किया है?
बताओं तो सही इस जहाँ में कब
किसीने प्यार नहीं किया है ..........

किताबों के किनोरों से कभी
यूँ ही हुस्न का दीदार किया है ,
उस हुस्न ने भी खुद को देख कर आईने में ,
गुलाबी गालों पर मुस्कराहट निसार किया है |
कहते है बुत जिसे.....उस बुत ने भी कभी
किसी न किसी से प्यार किया है ...........

फोन के किनारे बैठ कर मैंने
घंटो तेरे रिंग का इंतज़ार किया है ,
मासूम सी चाहत .....ठंडी आहों ने फिर
हलके से मेरे दिल पे वार किया है |
तेरे इंतज़ार में वक़्त यूँ काट कर मैंने
तेरी रूह से भी प्यार किया है ..........

आज कभी जब सोचता मैं हूँ
तो न जाने क्यों मुझे अजीब ख्याल आते हैं
मेरी उन इश्क के दास्तानों पर
मेरे हर एक लम्हे सवाल उठाते हैं
जानता मैं हूँ की मैंने कभी वक़्त अपना बेकार किया है
पर क्या करता मैं.....की मैंने भी तुमसे प्यार किया हैं.......

कुछ लोग होते ऐसे है जो
नहीं रखते है कभी वक़्त का लिहाज़,
वक़्त अपनी चलता है चाल पर
बदल न पाटा है उनके मिज़ाज |
मेरे हर मिज़ाज में तुम्हारे ख्यालों का कतार हुआ है
या रब मैं क्या करूँ.....जो मुझे तुमसे प्यार हुआ है |

साँसों में रंग नहीं होते पर
लगता हैं सांसें मेरी रंगीन है
वैद - हकीम भी कहते है की
दिल का ये मामला संगीन है
पलकें जप्कायीं मैंने उसके पहले ही तेरे नज़रों का वार हुआ न
फिर तुम ही बताओं मुझे येही तो प्यार हुआ न ?

सितारों में ढूँढता तुझे मैं हूँ
पागल हवाओं में मैं देखता तेरा निशाँ हूँ
क्या करून जो न तू हो मेरे पास
तो लगता मैं कुछ परेशान हूँ |
हाथों की लकीरों ने अक्सर मुझसे धोखा बार बार किया है
घबराता मैं किस्मत से हूँ ....जब मैंने तुमसे प्यार किया है .....

तुम भी तो कभी मेरा नाम लेती होगी
तुम्हारी साँसे कभी तो मेरी आह भरते होंगे
तुम्हारी यह आँखें कभी न कभी तो
मेरे प्यार में खुदा से दुआ करते होंगे ?
कहीं न कहीं मेरे प्यार ने इश्क को तेरा यार किया है
तुने भी आखिर मुझसे ...मेरी तरह .... प्यार किया है .......

So when you feel such wild things are happening with you, think that this is love.

Take Care,

Kalyan

No comments:

Post a Comment